Sonebhadra News: इंजीनियरिंग व मेडिकल की निशुल्क कोचिंग के लिए फिर मिला मौका

Mar 22, 2023 - 15:35
 0
Sonebhadra News: इंजीनियरिंग व मेडिकल की निशुल्क कोचिंग के लिए फिर मिला मौका

सोनभद्र। आकांक्षी जिले के गरीब बच्चे भी इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की पढ़ाई कर सकें, इसके लिए प्रशासन जिला मुख्यालय पर एकलव्य कोचिंग सेंटर संचालित कराया जा रहा है। मेधावी छात्र-छात्राएं 10 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन करके एकलव्य कोचिंग में निशुल्क पढ़ाई कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। इसकी जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव ने दी।

उन्होंने बताया कि आकांक्षी जिला सोनभद्र में एकलव्य (नीट/जेईई) निशुल्क कोचिंग योजना 2022-23 से पंचायत रिसोर्स सेंटर विकास भवन लोढ़ी में संचालित है। जिला प्रशासन सीएसआर के सहयोग से कोचिंग के माध्यम से जिले के मेधावी छात्र-छाात्राओं को इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी प्रदान कर रहा है। इस कोचिंग में 100 सीट जेई व 100 सीट नीट का नया बैच शुरू किया जा रहा है। जिसमें छात्र-छात्राओं को मेरिट के अनुसार चयनित किया जाएगा। कोचिंग में प्रवेश के लिए जिले के गरीब इच्छुक छात्र-छात्राएं ऑनलाइन व ऑफलाइन(कोचिंग सेंटर से) आवेदन कर सकते हैं। निशुल्क कोचिंग में प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र-छात्राएं जिले के अधिकारिक वेबसाइट सोनभद्र डॉट एनआईसी डॉट इन पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर वहां उपलब्ध आवेदन पत्र के माध्यम से 10 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

एकलव्य कोचिंग के छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई
जिला मुख्यालय पर संचालित निशुल्क एकलव्य कोचिंग सेंटर में जेईई और नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर चुके छात्र-छात्राओं को सोमवार को विदाई दी गई। सभी छात्र-छात्राओं ने डीएम चंद्र विजय सिंह और सीडीओ सौरभ गंगवार से मुलाकात की। डीएम ने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ विदा किया। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow