Story for kids in hindi - एक छोटी लड़की के सपने के सच होने की जादुई कहानी!

लिली की दया, साहस और दोस्ती की एक दिल को छू लेने वाली कहानी (Story for kids in hindi) जहाँ वह एक जादुई पक्षी से दोस्ती करती है और एक वन परी से मिलती है जो उसकी इच्छाओं को पूरा करती है।

Apr 10, 2023 - 15:36
Apr 13, 2023 - 23:03
 0
Story for kids in hindi - एक छोटी लड़की के सपने के सच होने की जादुई कहानी!
story for kids in hindi

एक बार की बात है, एक दूर राज्य में लिली नाम की एक छोटी लड़की थी। वह अपने माता-पिता और अपने तीन बड़े भाइयों के साथ ग्रामीण इलाकों में एक छोटे से घर में रहती थी। वे किसान थे और अपना अधिकांश समय अपनी फसलों और पशुओं की देखभाल में व्यतीत करते थे।

एक दिन जब उसके भाई अपने पिता की मदद करने में व्यस्त थे तभी लिली भटक कर पास के जंगल में चली गई। वह जंगल में समय बिताना और पेड़ों और वहां रहने वाले जानवरों की प्रशंसा करना पसंद करती थी। जब वह चल रही थी, तो उसने एक छोटा घायल पक्षी जमीन पर पड़ा देखा। वह अपने घोंसले से गिर गया था और उसका पंख टूट गया था।

लिली को पक्षी पर तरस आया और उसने उसकी देखभाल करने का फैसला किया। वह उसे एक मुलायम कपड़े में लपेट कर वापस अपने घर ले आई। उसने चिड़िया के लिए एक आरामदायक घोंसला बनाया और उसे हर दिन खाना खिलाया। उसने अपना सारा खाली समय उसकी देखभाल करने में बिताया, और जल्द ही पक्षी ठीक हो गया और फिर से उड़ने में सक्षम हो गया।

चिड़िया लिली की बहुत आभारी थी और वह जहाँ भी जाती उसका पीछा करती। वे सबसे अच्छे दोस्त बन गए थे और लिली अक्सर चिड़िया से अपने सपनों और अपनी चिंताओं के बारे में बात करती थी। चिड़िया धैर्य से सुनती थी और वापस चहकती थी, मानो उसे सलाह दे रही हो।

एक दिन जब लिली जंगल में टहल रही थी तभी वह एक खूबसूरत पेड़ से टकरा गई जिसे उसने पहले कभी नहीं देखा था। यह लंबा और राजसी था, जिसकी शाखाएँ आकाश को छूती हुई प्रतीत होती थीं। लिली ने पेड़ से एक अजीब जुड़ाव महसूस किया और उस पर चढ़ने का फैसला किया।

जब वह चढ़ रही थी तो उसे ऊपर से एक धीमी सी आवाज सुनाई दी। उसने ऊपर देखा और एक सुंदर परी को एक शाखा पर बैठा देखा। परी ने खुद को जंगल के संरक्षक के रूप में पेश किया और लिली को घायल पक्षी की देखभाल करने के लिए धन्यवाद दिया। उसने कहा कि वह इतने समय से लिली को देख रही थी और उसकी दयालुता और साहस से प्रभावित थी।

परी ने लिली को उसके अच्छे कामों के लिए पुरस्कार के रूप में तीन इच्छाएँ देने की पेशकश की। लिली बहुत खुश थी और उसने जो चाहा उसके बारे में बहुत सोचा। उसकी पहली इच्छा थी कि उसका अपना एक बगीचा हो, जहाँ वह फूल और सब्जियाँ उगा सके। उसकी दूसरी इच्छा थी कि गाँव के उत्सव में पहनने के लिए उसके पास एक सुंदर पोशाक हो। और उसकी तीसरी इच्छा थी कि वह जानवरों से बात कर सके।

परी ने उसकी सारी इच्छाएँ मान ली और लिली का बगीचा पहले से कहीं अधिक सुंदर हो गया। उसने उत्सव में अपनी सुंदर पोशाक पहनी और रात भर नृत्य किया। और उसने अपना दिन जानवरों से बात करने में बिताया जो उसके सभी नए दोस्त थे।

story for kids in hindi

उस दिन से लिली गांव की सबसे दयालु और सबसे खूबसूरत लड़की के रूप में जानी जाने लगी। उसने घायल जानवरों की देखभाल करना जारी रखा और वह जिस किसी से भी मिली उससे प्यार करती थी। वह जानती थी कि उसकी इच्छा परी के जादू से नहीं, बल्कि उसके दिल की अच्छाई से पूरी हुई है। और वह हमेशा खुशी से रहती थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow