कायस्थ समाज को भी संख्या बल के आधार पर सरकार और संगठन में मिले हिस्सेदारी - डा0 रमेश

Sep 19, 2023 - 20:29
Nov 1, 2023 - 19:24
 0
कायस्थ समाज को भी संख्या बल के आधार पर सरकार और संगठन में मिले हिस्सेदारी - डा0 रमेश
कायस्थ समाज को भी संख्या बल के आधार पर सरकार और संगठन में मिले हिस्सेदारी - डा0 रमेश

कायस्थ समाज को भी उसके संख्या बल के आधार पर सरकार व संगठन में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। यह बातें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष/ उत्तर प्रदेश प्रभारी डा0 रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने चुनार नगर में बालू घाट स्थित "उग्र" पुस्तकालय सभागार में महासभा के नगर अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा। उन्होंने कहा कि हमारा कायस्थ समाज प्रदेश के 59 विधान सभाओं में कहीं हम अपने दम पर जीतने और कहीं जिताने की स्थिति में हैं फिर भी सरकार और संगठन में हमारी उचित हिस्सेदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारी संख्या 1.25 करोड़ है। वर्तमान में संगठन गणना करा रहा है। हमारी महासभा का इतिहास बहुत ही स्वर्णिम रहा है, राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोध कांत जी के नेतृत्व में आज संगठन देश के 22 राज्यों में काम कर रहा है। 

राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा0 रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने मांग किया कि सरकार, राज्यसभा और विधान परिषद में हमारे समाज को और प्रतिनिधित्व दिया जाय। संगठन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान चल रहा है, लोकसभा चुनाव से पहले अपने लोगों का एक बड़ा समागम राजधानी में करेंगे। चुनाव में जो दल कायस्थ समाज को सीट देगा समाज उसका साथ देगा। संगठन के लोगों से अपील किया कि समाज के लोगों में जागरूकता लाएं और लोगों को राजनीति में आने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया गया।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विंध्याचल/वाराणसी मंडल प्रभारी राकेश श्रीवास्तव, डा0 श्री प्रकाश श्रीवास्तव, प्रदीप श्रीवास्तव, रविशंकर लाल श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, गुंजन श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता नगर अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव, संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने एवं धन्यवाद ज्ञापन डा0 श्री प्रकाश श्रीवास्तव ने किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow