गरीबों की जमीन हड़पने वाले भू माफियाओं एवं उनके साथ संलिप्त अधिकारियों पर होगी सख्त कार्यवाही - जिलाधिकारी

Jun 6, 2023 - 22:27
 0
गरीबों की जमीन हड़पने वाले भू माफियाओं एवं उनके साथ संलिप्त अधिकारियों पर होगी सख्त कार्यवाही - जिलाधिकारी

दो पूर्व तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पेशकार एवं लेखपाल सहित 08 के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर कार्यवाही - जिलाधिकारी

गरीबों की जमीन साजिश के तहत हड़पने वाले भू माफियाओं के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी तथा उनके साथ संलिप्त अधिकारियों, कर्मचारियों के विरूद्ध भी एफ0आई0आर0 दर्ज कराते हुये विभागीय कार्यवाही की जायेगी। यह बातें पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान मंगलवार को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कही। उन्होंने कहा कि भू माफियाओं से मिलकर गरीबों की जमीन हड़पने में संलिप्त पाये जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की गयी है। 

 उन्होंने बताया कि विपक्षी द्वारा बतौर साजिशन लेखपाल को प्रभाव में लेकर कूटरचित साक्ष्यों के आधार पर वरासत का आदेश कराकर दूसरे के नाम दर्ज करा लेने, कतिपय भू-माफियाओं व संबंधित लेखपाल द्वारा फर्जी कूटरचित साक्ष्यों के आधार पर किसी अन्य व्यक्ति के नाम वरासत कराकर लेखपाल द्वारा अपने पुत्र के नाम जमीन खरीद लिये जाने, कूटरचित तरीके से गलत आदेश के द्वारा प्रार्थिनी की सम्पत्ति से पृथक किये जाने की नियत से परिवार रजिस्टर से नाम काट दिये जाने, परिवार रजिस्टर में कूटरचित तरीके से कतिपय भू-माफियाओं के सहयोग से महिला द्वारा शिकायतकर्ता के चाचा की पुत्री बनते हुए फर्जी प्रविष्टि करा लिए जाने व भू-माफियाओं द्वारा जमीन रजिस्ट्री कराकर विक्रय किए जाने के शिकायत की संबंधित तहसीलों के उपजिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों से जांच कराई गई तो शिकायतें सही पाई गईं।

       जिलाधिकारी ने बताया कि उपरोक्त प्रकरण में संलिप्त पाये जाने पर दो पूर्व तहसीलदार राजाराम यादव एवं विनोद कुमार सिंह तथा नायब तहसीलदार सदर लालचंद राम सहित एक पेशकार रमाशंकर तथा दो लेखपाल अरूण तिवारी, कुवर प्रसाद सहित 08 के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर कार्यवाही की गयी तथा परिवार रजिस्टर में हेरी फेरी करने के आरोप में ग्राम पंचायत अधिकारी शिवराम सोनकर को भी जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। उन्होंने भविष्य में भी इस तरह के कार्यवाही किए जाने की बात कही।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow